ललित कला अकादमी के उपाध्यक्ष बनने के बाद गिरीश मिश्र का पहला सीतापुर दौरा

विवेक वाजपेयी, लखनऊ ललित कला अकादमी का दोबारा उपाध्यक्ष बनने के बाद Girish Chandra Mishra दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री, उत्तर प्रदेश ने अपने गृह जनपद सीतापुर का दौरा किया जहां जगह-जगह पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। लखनऊ से जैसे ही उनका काफिला सीतापुर के लिए रवाना हुआ। अटरिया में उनके चाहने वाले पहले से ही फूल माला लिए तैनात खड़े थे। गिरीश मिश्र जी का फूल मालाओं से स्वागत किया और नारे लगाए।

इसके बाद सिधौली पहुंचते ही तहसील तिराहे पर जनता ने फूल माला के साथ स्वागत किया। सिधौली क्षेत्र के विधायक मनीष रावत ने डॉक बंगले पर गिरीश मिश्र जी का जोरदार स्वागत किया। सिधौली से चलने के बाद कमला पुर में फिर से गिरीश जी का काफिला रुका जहां पर स्थानीय नेताओं ने मिश्र जी का स्वागत किया। इसके बाद धार्मिक स्थल पर दर्शन करने के बाद गिरीश जी अपने पैतृक गांव ककैया पारा पहुंचे जहां गांव और परिवार के लोग पहले से ही गिरीश के पहुंचने का इंतजार कर रहे थे।

यहां पर गांव के प्रधान ने मिश्र जी का स्वागत किया। गांव से सीतापुर के लिए काफिला रवाना हुआ जहां सबसे पहले बीजेपी कार्यालय पर सीतापुर बीजेपी अध्यक्ष राजेश शुक्ल ने गिरीश मिश्र का स्वागत किया। यहां कुछ देर रुकने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यालय पर जाना हुआ जहां उपस्थित पदाधिकारियों से गिरीश जी ने मुलाकात की। इसके बाद फिर सीतापुर के संघ कार्यालय पर पहुंच कर सभी से मुलाकात की।

सीतापुर के संघ कार्यालय से काफिला धरती के पवित्र स्थल नैमिषारण्य के लिए रवाना हुआ जहां पर आदिशक्ति मां ललिता देवी के दर्शन करने के बाद पवित्र चक्र तीर्थ और व्यास गद्दी के दर्शन किये। इसके बाद हनुमान गढ़ी में स्थिति बजरंगबली के दर्शन कर गिरिश मिश्र का काफिला लखनऊ के लिए रवाना हो गया।

अपने गृह जनपद के लोगों के बीच प्यार और सम्मान पाकर जहां गिरीश मिश्र प्रसन्न नज़र आए वहीं गांव वालों ने भी गिरीश मिश्र को अपने बीच पाकर गर्व महसूस किया।

News Reporter
error: Content is protected !!